ब्रिक्स सम्मेलन को लेकर सुरक्षा का कड़ा पहरा, समुद्र से लेकर सड़क तक अलर्ट

  • ब्रिक्स सम्मेलन को लेकर सुरक्षा का कड़ा पहरा, समुद्र से लेकर सड़क तक अलर्ट
पणजी: ब्रिक्स सम्मेलन से पहले गोवा के तटों को किलों में तब्दील कर दिया गया है जबकि कार्यक्रम स्थल की आेर जाने वाले सभी प्रमुख राजमार्गों और गलियों में पुलिस बल की भारी मौजूगी है। इस सम्मेलन में विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों को शिरकत करनी है। सम्मेलन शनिवार से दक्षिण गोवा के बेनौलिम गांव में शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
राज्य पुलिस ने डेबोलिम हवाई अड्डे के पास की सड़कों पर तथा कार्यक्रम के मुख्य स्थल की आेर जाने वाली सड़कों पर यातायात की आवाजाही पर कई पाबंदिया लगाईं गई हैं। तट रक्षक दल अरब सागर में हवाई और समुद्र में निगरानी रख रही है जबकि मरीन पुलिस के कर्मियों को राज्य की नदियों में तैनात किया गया है। कई पुलिस कर्मियों को तटों पर तैनात किया गया है।
तटों पर तथा कई रास्तों पर अस्थायी बंकर और टेंट स्थापित किए गए हैं। लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित है।  राज्य सचिव (प्रोटोकॉल) मनोज कुमार साहू ने आज पीटीआई भाषा को बताया कि सुरक्षा इंतजामों के तह में जाए बिना मैं यह बताना चाहूंगा कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में अद्र्धसैनिकों बलों की सात कंपनियों के साथ ही महाराष्ट्र और कर्नाटक के पुलिस बल गोवा पुलिस की सहायता करेंगें। उन्होंने कहा सभी कार्यक्रम स्थलों पर किसी भी तरह के तोडफ़ोड़ निरोधी जांच की जा रही है।

Related posts